मुंबई। कहते हैं कि एक्टर होना आसान बात नहीं होती। पहले तो इंडस्ट्री में ब्रेक लेना मुश्किल हो जाता है। इसके बाद आप जिन रोल्स को प्ले करते हैं, उसमें भी ध्यान रखना होता है। कोई भी रोल एक एक्टर की जिंदगी बना भी सकता है और करियर की गाड़ी पर रोक भी लगा सकता है। या फिर कभी एक्टर्स को किसी रोल के कारण ही कुछ कड़े फैसले लेने पड़ जाते हैं।

नहीं प्ले करेंगे अब ये रोल

सिनेमा के कलाकारों को खुद भी पता नहीं रहता कि वह कब किस बात पर ट्रोलर्स ने निशाने पर आ जाएंगे। अब कई फिल्मों में छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका निभा चुके मराठी अभिनेता चिन्मय मंडलेकर को उनके बेटे के नाम के कारण ट्रोल किया जा रहा है। ऐसे में हाल ही में चिन्मय ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा करते हुए घोषणा की कि अब आगे वह कभी छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका नहीं निभाएंगे।

'जहांगीर' नाम पर हुई ये कंट्रोवर्सी

वीडियो में उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी नेहा ने इंटरनेट मीडिया पोस्ट के माध्यम से हमारे बेटे के नाम को लेकर हो रही हमारे परिवार की ट्रोलिंग को लेकर बात की थी। नाम पर स्पष्टीकरण देने के बाद भी टिप्पणियां कम नहीं हुईं। यहां तक कि बुरी टिप्पणियां और बढ़ गई। ट्रोलर्स के स्वर कुछ इस तरह हैं कि मैंने कई फिल्मों में छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका निभाई है, फिर भी मेरे बेटे का नाम जहांगीर क्यों है। मेरा बेटा साल 2013 में पैदा हुआ था। आज वह 11 साल का है।

उन्होंने कहा कि अगर इस भूमिका के कारण, अगर मेरा परिवार प्रताड़ित होता है, तो मैं विनम्रतापूर्वक यह घोषणा करता हूं कि मैं वह भूमिका नहीं निभाऊंगा। यह निर्णय मेरे लिए दुखद है।

इन फिल्मों और सीरियल में निभाई शिवाजी महाराज की भूमिका

बता दें कि चिन्मय ने मराठी में फर्जंद, पावनखिंड और शेर शिवराज फिल्मों और धारावाहिक सूबेदार में शिवाजी महाराज की भूमिका निभाई है। उन्होंने 'तेरे बिन लादेन' और 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी हिंदी फिल्मों में भी काम किया है।