काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने 2023 की 10वीं-12वीं परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org और results.cisce.org पर जारी किया गया है। रिजल्ट चेक करने के लिए पर डाउनलोड करने का ऑप्शन भी दिया गया है।

छात्रों को रिजल्ट चेक करने के लिए कैप्चा कोड के साथ अपना कोर्स कोड, इंडेक्स नंबर और यूआईडी की जरूरत पड़ेगी। ये डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई है। छात्र डिजिटल मार्कशीट भी ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी जारी किया गया है।

इन वेबसाइट्स के अलावा छात्र थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी जाकर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। छात्रों को सलाह है कि वे अपनी मार्कशीट चेक कर लें और उसमें अगर कोई गलती है तो उसे ठीक करवा लें। नंबर से नाखुश छात्र स्क्रूटनी और कंपार्टमेंटल एग्जाम के लिए भी आवेदन कर सकेंगे।

इन स्टेप्स से चेक करें

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।पर्सनल डिटेल्स डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।रिजल्ट आपके सामने होगा।रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।