वैदिक ज्योतिष शास्त्र में गुरु और शुक्र दोनों ही ग्रहों का विशेष महत्व बताया गया है. करीब 12 साल बाद इन दोनों ग्रहों की युति मेष राशि में हुई है. दैत्यों के गुरु शुक्र ने 25 अप्रैल 2024 को मेष राशि में गोचर किया. वैभव और विलासिता के गुरु इस राशि में 19 मई तक विराजमान रहेंगे. शुक्र ग्रह को सौन्दर्य, सुख, भौतिक सुविधाओं, धन, लग्जरी का कारक ग्रह भी माना जाता है. वहीं गुरु ज्ञान, विवाह, धन, सफलता इत्यादि के कारक ग्रङ हैं और यह ही वजह है कि इस योग से 4 राशियों की किस्मत चमकने वाली है. कौनसी हैं वे 
गजलक्ष्मी राजयोग क्या है?
जब देवगुरु बृहस्पति और ऐश्वर्य के कारक शुक्र ग्रह जब एक दूसरे के केंद्र भाव में हो, आमने सामने या पहले हों, या पहले, चौथे और सातवें भाव में हो तो गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होता है. गजलक्ष्मी राजयोग बनने से हर राशियों को कुछ ना कुछ लाभ होता हैं. आइये जानते है किस राशि के जातकों को होगा लाभ.

1. मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए ग्रहों का यह संयोग अनुकूल रहेगा. करियर और कारोबार में फायदा होगा. पदोन्नति का लाभ मिल सकता है. परिवार में खुशहाली आएगी साथ ही धन लाभ के भी योग बन रहे हैं.
2. सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को गुरु और शुक्र की युति से विशेष लाभ प्राप्त हो सकता हैं. गजलक्ष्मी राजयोग के निर्माण से आय के नए स्रोत प्राप्त होने की संभावना है. आर्थिक स्थिति भी आपकी मजबूत होगी. आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है.

3. कर्क राशि
गजलक्ष्मी राजयोग से कर्क राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने की संभावना है. नए आमदनी के योग बनेगें और साथ ही रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा.

4. कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए ग्रहों यह मिलन बहुत शुभ रहेगा. मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी और भाग्य का साथ मिलेगा. मेहनत से किए गए सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. घर-परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा. धन-धान्य में वृद्धि के योग बन रहे हैं.